Trending Topics

अब जल्द ही आएगा चॉकलेटी रंग में 10 रु का नोट

New 10 rupee note RBI introduces new chocolate brown ten rupee

नोटबंदी का नाम लेते ही लोगो के हाथ से सामान छूट कर गिर जाते है। नोटबंदी का आलम हम सभी को याद है क्या हुआ था, कैसे हुआ था, सब और उन लोगो को खासकर जो बैंक की लाइन में खड़े थे। ऐसे में नए आए नोटों ने लोगो को काफी आनंद दिया और अब सब माहौल ठीक-ठाक है। 

अभी हाल ही में मिली खबरों की माने तो नोटों को फिर से रंगने की तैयारी हो चुकी है। जी दरअसल में News18 की ख़बर के मुताबिक, इस बार आरबीआई द्वारा पूरी तरह से कमर कस ली गई है,

जो महात्मा गांधी सीरीज़ के तहत 10 रुपये के नए नोट जारी करने जा रहा है। ख़बर में ये बताया गया है कि सरकार की हामी के बाद 10 रुपये के 1 बिलियन नोट भी छापे गए हैं, पिछली बार 10 रुपये का नोट 2005 में बदला था।

आप सभी को पता ही होगा की पिछले साल अगस्त में 50 रुपये और 200 रुपये के नोट भी आए थे और अब 10 रुपये के नए नोटों के बारे में कहा जा रहा है कि ये चॉकलेटी रंग के होंगे, जिन पर महात्मा गांधी के साथ-साथ कोणार्क का सूर्य मंदिर भी दिखाई देगा।  अब देखने ये है की ये बात कितनी सच है और कितनी झूठ। वैसे अगर ये खबर सच है और किसी के पास आया है 10 रुपये का नया नोट तो हमें कमेंट्स में जरूर भेजे ताकि हम भी देख सके।

चीन का नया अविष्कार : इस सड़क से बनेगी बिजली

ऐसा आदिवासी समुदाय जिन्हे कहते है 'Chutiya People'

इस देश में अगर होना है पुलिस में भर्ती तो देना होगा वर्जिनिटी टेस्ट

 

You may be also interested

Recent Stories

1