Trending Topics

इस मछली का एक बूंद जहर दे सकता है आपको मौत

Stonefish The Most Venomous Fish in the World

वैसे तो दुनियाभर में कई तरह की मछलियां हैं जो अजीब-अजीब होती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मछली के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका एक बूंद जहर भी दुनिया को तबाह कर सकता है. जी हाँ, आइए जानते हैं. जी दरअसल इस फिश का नाम है स्टोन फिश जो पत्थर की तरह दिखती है. इसी के कारण ज्यादातर लोग इसे पहचान नहीं पाते हैं और इसके शिकार हो जाते हैं. 

कहा जाता है गलती से भी अगर कोई इस मछली के ऊपर पैर रख दे तो ये अपने अपने ऊपर पड़ने वाले वजन की मात्रा में जहर निकालती है. वैसे यह जहर इतना खतरनाक होता है कि अगर पैर में यह लग जाए तो पैर काटना पड़ सकता है. जी हाँ, इसका मतलब है कि जरा सी लापरवाही मौत का कारण भी बन सकती है. इस फिश पर पाँव रखते ही यह फिश 0.5 सेकेंड की तेजी से अपना जहर छोड़ती है यानी की पलक झपकते जितनी देर में ही यह अपना काम कर देती है. 

वहीं इस मछली का जहर इतना खतरनाक है कि इसकी एक बूंद अगर किसी शहर के पानी में मिला दी जाए तो शहर के हर इंसान की मौत हो सकती है. आप सभी को बता दें कि किसी इंसान का शरीर अगर इस मछली के जहर के संपर्क में आ जाए तो वह मर जाता है. इस तरह से दुनिया में पाई जाने वाली तमाम मछलियों से यह बिलकुल अलग मानी जाती है और इसका जहर तो आपको मौत दे सकता है.

रोज कोरोना देवी की पूजा कर रहा है यह आदमी

क्यों मोड़ आने पर सड़कें एक तरफ झुकी हुई बनाई जाती हैं

शापित है यह गाँव, पैदा होते हैं सिर्फ बौने

 

You may be also interested

1