Trending Topics

आप भी कहते हैं टोब्लेरोन चॉकलेट तो पढ़े यह बड़ी खबर

 Toblerone Chocolate company Mondelez international is going to big change in production

विश्व भर में अपने माउंटेन वाले आकार और टेस्ट के लिए फेमस टोब्लेरोन चॉकलेट ( toblerone chocolate ) आप सभी ने खाई ही होगी और हो सकता है यह आपकी फेवरेट भी हो. अब इस चॉकलेट को लेकरएक बड़ी खबर सामने आई है. पहले तो हम यह बता दें कि इस चॉकलेट का टेस्ट इतना लाजवाब है कि इसके दीवाने दुनिया भर में हैं और अब कंपनी ने बढ़ती मांग को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. जी दरअसल चॉकलेट की कंपनी मोंडेलेज इंटरनेशनल ने फैसला लिया है कि वह इसके स्विट्जरलैंड से बाहर भी इसका उत्पादन करेगी. सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक अब चॉकलेट की पैकिंग पर सिर्फ स्विट्जरलैंड नहीं नजर आएगा. इसके आलावा यह भी कहा जा रहा है कि चॉकलेट का प्रोडक्शन अगले साल तक यानी 2023 तक यूरोप के स्लोवाकिया में भी किया जाएगा. जी हाँ और ब्रांड की ओर से कहा गया है कि चॉकलेट की बढ़ती हुई मांग के चलते इसके उत्पादन को दूसरी जगह शुरू करने का फैसला लिया जाता है. इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि कानूनी कारणों के चलते चॉकलेट की पैकिंग से स्विट्जरलैंड की तस्वीर को हटाना पड़ रहा है.

आप सभी को बता दें कि स्लोवाकिया में मोंडेलेज पहले से मिल्का और सुचार्ड नाम की चॉकलेट का उत्पादन करती आ रही है, हालाँकि अब वह यहां अपनी फेमस टोब्लेरोन चॉकलेट का प्रोक्शन भी शुरू करने जा रही है. जी दरअसल मोंडेलेज ने कहा कि ये कदम चॉकलेट के प्रोडक्शन को दोगुना कर सकता है. वहीं कंपनी की ओर से ये भी कहा गया है कि कानूनी कारणों से हम अपने उत्पादन में बदलाव करने जा रहे हैं और दूसरी जगह प्रोडक्शन के चलते अब हमें पैकेजिंग से स्विट्जरलैंड की तस्वीर को भी हटाना पड़ेगा. इसी के साथ हमें चॉकलेट के ऊपर से स्विट्जरलैंड शब्द हटाना होगा.

आप सभी को यह भी बता दें कि इस कंपनी को साल 1908 में स्थापित किया गया था और आज ये दुनिया के कई देशों में शौक से खाई जाती है. जी हाँ और कई देशों में यह बहुत महंगी बिकती है, लेकिन इसके चाहने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. टोब्लेरोनसालाना सात अरब चॉकलेट बार का उत्पादन करता है, जिसमें से 97 प्रतिशत उत्पादन 120 देशों को निर्यात किया जाता है. 

ये है दुनिया की सबसे तीखी आइस्क्रीम

OMG! बिल्ली ने छोड़ा खाना-पीना, एक्स-रे में हुआ चौकाने वाला खुलासा

 

You may be also interested

1