Trending Topics

इस वजह से बाइक के पीछे दौड़ लगाते हैं कुत्ते

Why do stray dogs bark and chase fast moving vehicles

आप सभी इस बात को जानते ही हैं कुत्ता अपने मालिक का वफादार होता है और उसके आगे कोई जानवर नहीं रहता है. ऐसे में कहते हैं कुत्ते को ही इंसान का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है जो हर बात को समझता है. आप सभी ने देखी होगा कि कई बार कुत्ते हमारी गाड़ी के पीछे भागने लगते हैं लेकिन क्यों यह बात हम आज तक समझ नहीं पाएं है. जी हाँ, कई लोग इस बात को नहीं जानते हैं कि कुत्ते ऐसा क्यों करते है. 

अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि कुत्ते गाड़ियों के टायर पर टांग उठा कर पेशाब करके अपने इलाके का दायरा तय करते हैं. ऐसे में जब कोई गाड़ी, जिसके टायर पर कुत्ते पेशाब कर चुके हों, वो दूसरे मोहल्ले से गुज़रती है तो कुत्तों को उसकी दुर्गंध आ जाती है और कुत्तों को वो सहन नहीं होती इसी कारण दूसरे मोहल्ले के कुत्ते जब किसी और इलाके में घुसते हैं, तो कुत्ते उसका लड़कर सामना करते हैं.

कहा जाता है कुत्ते छोटे जानवर, ​बिल्ली, बाइक का वैसे ही पीछा करते हैं, जैसे गेंद, डिस्क या और किसी खिलौने को पकड़ते हैं. वहीं गाड़ियां उनका ध्यान खींचती हैं और गाड़ियों के पीछे भागने से उन्हें लगता है कि वो गाड़ी को डरा कर भगा रहे हैं, जिससे वो खुद को बड़ा बलवान मानने लगते हैं.

इस पेन के इस्तेमाल से एग्जाम में पास हो जाएगा हर बच्चा, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

डॉक्टर के पर्चे पर लिखे यह सीक्रेट कोड्स नहीं जानते होंगे आप

यहाँ प्रसाद में चढ़ाई शराब पी जाते हैं काल भैरव

 

You may be also interested

Recent Stories

1