Trending Topics

हैकिंग के योद्धा जिन्होंने रचा इतिहास

dangerous hackers in the world

इस आधुनिकता के दौर में जैसे-जैसे नयी टेक्नोलॉजी आते जा रही है, नए सिक्योरिटी सिस्टम आते जा रहे हैं, ठीक उसी प्रकार उन्हें हैक करने वालों की तादाद भी बढ़ती जा रही है. कंप्यूटर का इस्तेमाल करते वक्त हर किसी को डर लगता है कि कहीं हमारा सिस्टम भी हैकिंग का शिकार न हो जाए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे हैकर्स के बारे में जिन्होंने ऐसे काम किए जिससे सभी आश्चर्यचकित हो गए. 

 

 


 

जोनाथन जैम्स

जोनाथन ने ऐसा काम किया था जिससे नासा भी हैरान रह गया था. nytimes की खबर के मुताबिक, जोनाथन ने अमेरिकी सरकार के डाटाबेस तक पहुंच कर नासा के नेटवर्क से अंतरिक्ष स्टेशन के ऑपरेशन की सारी जानकारियां निकाल ली थीं. जिसके बाद नासा को अपना नेटवर्क 3 हफ्ते के लिए बंद करना पड़ा था. जिसके बाद वो पुलिस के हाथ आ गया. जेम्स पर कई गंभीर आरोप लगाए गए लेकिन उसने इन आरोपों से साफ इंकार कर दिया और आत्महत्या कर ली.

अलबर्ट गोंजालेज

ये एक ऐसा हैकर है जिसने करोड़ों लोगों को कंगाल बना दिया था. गोंजालेज के पास 17 करोड़ लोगों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स थी. जिसे बेच कर उसने करोड़ों कमाए. यही नहीं वो फर्जी पासपोर्ट, हैल्थ इंश्योरेंस कार्ड और बर्थ सर्टिफिकेट जैसे चीजें भी बनाता था. जिसके लिए उसे 20 साल की सजा सुनाई गई है. उसकी ये सजाएं अभी भी चल रही हैं.

केविन पॉलसन

केविन ने एक रेडियो स्टेशन का सिस्टम हैक कर लिया था और शो जीत लिया था. शो में जीतने के बाद उसे पोर्श कार मिली थी. जिसके बाद एफबीआई की नजर उस पर पड़ गई थी. जिसके बाद उसने एफबीआई को भी नहीं छोड़ा और उनके सिस्टम को भी हैक कर लिया. जिसके बाद उसे 51 हफ्ते की सजा सुनाई गई. बाहर आने के बाद वो पत्रकार बन गया और अब वो अमेरिकन पुलिस की मदद करता है.

रियान कॉलिन्स

रियान कॉलिन्स को सबसे खतरनाक हैकर माना गया है. इस हैकर ने जेनिफर लॉरेंस से लेकर केट अपटन की न्यूड फोटो लीक की थीं. जिसके लिए सजा भी दी गई थी. मोबाइल से प्राइवेट फोटो, मैसेज और वीडियो निकालने में माहिर है. वो आईफोन और गूगल के पासवर्ड को हैक करके जरूरी जानकारियां निकालने में माहिर है. जिससे हर कोई खौफ खाता है.

1