Trending Topics

मौत के 4 घंटे बाद कैसे जिन्दा हुआ युवक, जानिए कहानी

How the young man came alive after 4 hours of death, know the story

आपने बहुत से लोगों से इस बारे में कहानियां सुनी होंगी कि वे कुछ समय के लिए मर गए और फिर वापस आ चुके है. विश्व में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने अपने आफ्टर डेथ यानि मरने के उपरांत के एक्सपीरियंस को साझा कर दिया है. इन लोगों का दावा होता है कि वे मरने के उपरांत कुछ देर तक स्वर्ग या नर्क में रहे और फिर वापस आ चुके है. ये अनुभव दूसरों के लिए तो एक्साइटिंग होते हैं, लेकिन जिन पर गुजरती है, उनकी पूरी ज़िंदगी बदल जाती है.

 

खबरों का कहना है कि एक युवक ने अपने क्लिनिकली डेड डिक्लेयर किए जाने के उपरांत स्वर्ग और नर्क पहुंचने के बारे में दावे किए. अपने अजीबोगरीब दावे को लेकर ही वो इन दिनों चर्चाओं में बने हुए है. युवक के मुताबिक मरने के उपरांत उसे सीधे नर्क ले जाया गया, जहां उसकी मुलाकात शैतानों से हुई. इस शख्स के दावे शरीर में सिहरन पैदा कर सकते हैं लेकिन विज्ञान मृत्यु के उपरांत किसी जीवन की संभावना को नहीं मानता.

डॉक्टर ने शेयर किया वाक्या: टिकटॉक पर एक डॉक्टर ने ये वाक्या शेयर किया है. उन्होंने कहा है कि युवक बेहोश था और 4 घंटे के उपरांत जब उसे होश आया तो उसने रोते हुए बताया कि वो सीधा नर्क में पहुंच चुका था. युवक बुरी तरह से घबराया हुआ था और उसकी आंखों में खौफ था. उसका बोलना था कि उसने शैतान को देखा, जो बहुत डरावना था. घबराते हुए जब उसने भगवान से प्रार्थना की तो स्वर्ग के दूत उसे नर्क से बाहर निकालकर लाए. डॉक्टर का कहना था कि ये अनुभव अलग था क्योंकि नर्क को लेकर कोई बात नहीं करता और युवक की आंखों में डर भी था. हो सकता है कि शख्स ने शैतान का डर महसूस किया कर लिया है.

पहले भी आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं: ऐसा नहीं है कि ये पहला वाक्या है, जिसके पूर्व भी कई लोगों ने इस बारे में कहा है कि उन्हें धरती से निकलकर किसी और दुनिया में जाने का अनुभव हुआ था. एक महिला ने कहा था कि डॉक्टर उसका उपचार कर रहे थे, तभी उसकी आत्मा शरीर से निकलकर दूसरी दुनिया में पहुंच चुकी थी, जहां फूलों के बगीचे और बहुत सुकून भरा वातावरण था. वहीं कई लोगों ने नर्क और शैतानों के डरावने अनुभव भी शेयर किए हैं, इसमें उन्हें टॉर्चर किया जा रहा था.

You may be also interested

Recent Stories

1