Trending Topics

30 साल से जहरीले सांपो का जहर पी रहा है ये आदमी

  • October 31, 2018
  • OMG!
the man who became immune to snake venom

इस विशालकाय दुनिया में कई अजीबोगरीब इंसान है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जिसपर सबसे जहरीले सांप का जहर भी असर नहीं करता है, जी हाँ...  इस शख्स ने 30 साल तक रोजाना सांप का जहर पिया. सांप का जहर पीने के कारण कई बार ये आदमी मौत के मुंह से भी लौटा लेकिन उसने अपनी आदत नहीं छोड़ी.

इस शख्स का नाम स्टीव लुडविन है और यह लंदन में रहता है. स्टीव को सांपों के साथ खेलना बहुत पसंद है और वो उनके दीवाने हैं. स्टीव ने करीब 30 साल पहले हरे रंग के सांप ग्रीन ट्री वाइपर का जहर निकाला और उसे इंजेक्शन से शरीर में भर दिया. इसके बाद से वो ऐसा लगातार करने लगा और उसको इसकी आदत सी हो गई. स्टीव ने दुनियाभर के कई जहरीले सांपों में शुमार ब्लैक माम्बा और कोबरा का जहर भी अपने शरीर में इंजेक्ट किया.

स्टीव का ये दावा है कि सांप का जहर पीने के बाद उसके शरीर का प्रतिरोधी तंत्र अब बेहद मजबूत हो चुका है और पिछले 15 साल से उसको जुकाम तक नहीं हुआ है. लेकिन स्टीव की इन हरकरतों के कारण कई बार जान जोखिम में भी फंस गई. स्टीव का इस बारे में कहना है कि कई बार उसके साथ हादसे भी हुए. एक बार विष की ओवरडोज की वजह से तीन दिन तक आईसीयू में भर्ती रहना पड़ा. यह बहुत खतरनाक है. इतना ही नहीं  स्टीव ने लोगों से ऐसा नहीं करने की अपील की है. फ़िलहाल कई वैज्ञानिक स्टीव पर रिसर्च कर रहे हैं.  

इस महिला ने 10 साल तक 20 भूतों के साथ बनाए सम्बन्ध, अब बनने वाली है उनके बच्चों की माँ

इस गांव में पति के मरने के बाद भी महिलाएं नहीं होती हैं विधवा

 

You may be also interested

1