Trending Topics

जब इन मकान मालिकों के फैसले के आगे फीकी पड़ी सरकार

  • November 18, 2017
  • OMG!
weird constructions done when stubborn owners refused to sell house

देश की सरकार डेवलपमेंट के इरादे से अपने शहर में नए नए कंस्ट्रक्शन करने की सोचती है ताकि उसके शहर पोर उसके देश की छवि दूसरे देशों के प्रति अच्छी और सुन्दर बन सके. इसी के तहत वो नयी नयी योजनाएं और स्कीम्स को लागु कर है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उसका फायदा उठा सकेँ. इस प्रक्रिया में पुराने घरों को तोड़ कर नए मकानों का निर्माण किया जाता है. कई बार कुछ मकानों को तोड़कर वहां सड़क निर्माण या फिर किसी हाईवे का निर्माण किया जाता है. लेकिन वही कुछ लोग अपने मकान से इतना प्यार करते हैं की सरकार के इस निर्णय का विरोध करते हैं और उसके किसी फैसले को नहीं मानते. और इस विरोध का क्या नतीजा रहता है वो आप हमारी इन फोटो स्लाइड्स में देख सकते हैं.

चीन की सरकार ने वहां हाईवे बनाने के दौरान कई लोगों का घर तोड़ दिया था, लेकिन इस मकान मालिक इतना जिद्दी था कि वह टस से मस नहीं हुआ इस कारण सरकार के साथ मालिक का कॉन्ट्रेक्ट नहीं हो पाया. सरकार ने इस व्यक्ति के फैसले को मानते हुए मकान के अगल-बगल से ही हाईवे बना डाला. लेकिन अब इस मकान में कोई नहीं रहता, फिर भी इस इमारत को सरकार के खिलाफ किए गए विरोध की निशानी के तौर पर देखा जाता है.

चीन के एक परिवार का सरकार के विरोध का एक और नमूना. सरकार ने इस तरह बना डाली सड़क.

ब्रिज के नीचे मौजूद ये घर भी इसी जिद्द का नतीजा है.

नॉर्थ फ्रांस के रौबैक्स में रहने वाले सलाह ओउद्जनी जिस कॉफी हाउस में पिछले 46 साल से काम कर रहे थे, उन्होंने उसे बेचने से इनकार कर दिया था.

You may be also interested

1