Trending Topics

यहाँ महिलाओं की उंगलियां बेरहमी से काट दी जाती है, वजह जानकर आग बबूला हो उठेंगे

woman finger cut rituals in papua guinea

इस विशालकाय दुनिया में हर जगह की अपने-अपने अलग ही रीति-रिवाज होते हैं जिसमें से कुछ तो ऐसे होते हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. कई जगह पुरुषो को महत्ता दी जाती है कही महिलाओं को लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर परंपरा को निभाने के लिए महिलाओं की उंगली काट दी जाती है. जिस परंपरा के बारे में हम आपको बता रहे हैं वहां पर घर के मुखिया की मौत की सजा महिलाओं को जिंदगी भर चुकानी पड़ती थी. 

ये परंपरा इंडोनेशिया के पापुआ गिनी द्वीप पर रहने वाली दानी जनजाति के लोगों द्वारा निभाई जाती थी. इस जाति में बेहद ही दर्दनाक और क्रूर परंपरा होती थी. इस परंपरा के अनुसार जब भी घर के मुखिया की मौत हो जाती थी तो शोक जताने के लिए परिवार की महिलाओं की दोनों हाथो को उंगलियां काट दी जाती थी. यहाँ के लोगों का ऐसा मानना है कि इससे बहुत दर्द होता है और इसके कारण मरने वाले की आत्मा को शांति मिलती है. 

इस परंपरा को पूरा करने के लिए सबसे पहले महिलाओं की उंगली को रस्सी से बांधा जाता था ताकि खून का प्रवाह रुक जाए. इसके बाद कुल्हाड़ी से उंगली को काट दिया जाता था. ये परंपरा सिर्फ परिवार की महिलाओं के साथ ही पूरी की जाती थी. हालांकि कुछ दिन पहले सरकार ने इस परंपरा पर रोक लगा दी थी और अब महिलाएं अपनी पूरी उंगली के साथ जी रही हैं. 

यहां पीरियड्स के पहले दिन सभी महिलाओं को मिलती है छुट्टी

मरने के बाद भी इंसान की लाश से आती है चीखने की आवाज, ऐसे ही कुछ और हैरान करने वाले तथ्य

 

Recent Stories

1