Trending Topics

'Porsche 911' बिना नंबर के सड़क पर खड़ी कर गया मालिक, लगा 9 लाख 80 हज़ार रुपए फ़ाइन

Ahmedabad Porche owner rides car without number plate was slapped with Rs 9 point 8 lakh fine

गाड़ी अगर सड़क पर खड़ी कर दी जाए तो चालान फटाक से काटकर हाथ में आ जाता है. ऐसे ही कुछ हुआ 'Porsche 911' के मालिक के साथ. जी दरअसल गुजरात के अहमदाबाद में ट्रैफ़िक पुलिस ने 'Porsche 911' के मालिक को 9.8 लाख रुपए का चालान थमा दिया. यह मामला बीते शुक्रवार का है जब अहमदाबाद पुलिस ने बिना नंबर प्लेट और वैध दस्तावेजों के कारण इस लग्ज़री कार का इतना भारी-भरकम चालान काटा है. सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद ट्रैफ़िक पुलिस ने 'सुरक्षित सड़क यात्रा' कैंपेन के दौरान शहरभर की सड़कों से 10 लग्ज़री गाड़ियों को पकड़ा है और उन्हीं में से ये 'Porsche 911' भी है. 

आपको बता दें कि अब तक भारत में यह सबसे भारी-भरकम चालान माना जा रहा है. वहीं हाल ही में अहमदाबाद पुलिस ने ख़ुद अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा- ''अहमदाबाद वेस्ट में रुटीन चेकिंग के दौरान पुलिस एसआई एमबी विर्ज़ा ने बिना नंबर प्लेट वाली 'Porsche 911' कार को पकड़ा. वाहन के मालिक के पास इसका कोई वैध डॉक्यूमेंट भी नहीं था.

वाहन को पुलिस ने अपने कब्ज़े में लेकर इसके मालिक पर 9 लाख 80 हज़ार रुपए फ़ाइन लगाया गया है.'' आप सभी को यह भी बता दें कि संशोधित 'मोटर व्हीकल एक्ट' के बाद लोगों को ट्रैफ़िक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी-भरकम चालान भरना पड़ रहा है और इससे पहले इसी साल सितंबर माह में दिल्ली में ओवरलोडिंग, लाइसेंस समेत अन्य ज़रूरी डाक्यूमेंट्स नहीं होने के चलते एक ट्रक ड्राइवर को 2 लाख का चालान भरना पड़ा था जो हैरान कर गया. 

दिमापुर में आज भी है हिडिंबा का वाड़ा, देखने आते हैं लोग

ये है चलता-फिरता हीटर, ठंड में देता है गर्मी

अगर चाहिए 29 लाख रुपये सैलरी तो करना होगा यह छोटा सा काम

 

1