Trending Topics

एक मिनट में इस शख्स ने खा ली 50 तीखी मिर्च और फिर...

Chinese man eats 50 chili peppers in 68 seconds for a competition

इन दिनों दुनिया में अजीब अजीब किस्से हो रहे हैं जिन्हे सुनकर हैरानी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, दरअसल हाल ही में एक गेम हुआ जिसमे था कौन कितनी मिर्च खा सकता है. ऐसे में एक शख्स ने इतनी मिर्च खा ली कि आप सोच भी नहीं सकते. जी दरअसल चीन के हुनान प्रांत में एक शख्स 68 सेकेंड में 50 तीखी मिर्ची चबा गया. उसके बाद उसका क्या हुआ है आइये आपको बता देते हैं. जी हाँ, चीन का हुनान प्रांत मसालेदार चीजों के प्रति लोगों की पसंद के लिए जाना जाता है और यहां पर मिर्ची खाने की एक प्रतियोगिता रखी गई. ऐसे में बताया गया कि मिर्ची भी मेक्सिको वाली थी और इस खास किस्म की मिर्ची को टबैस्को पेपर के नाम से जाना जाता है, जिससे मशहूर टबैस्को सॉस भी बनाया जाता है.
 

वहीं प्रतियोगिता में टैंग शुआइहुई नाम का शख्स पहुंचा और मिर्ची खाकर 24 कैरेट सोने का 3 ग्राम का सिक्का जीतकर घर ले गया. आप सभी को यह भी बता दें, हर प्रतियोगी को मुंह जलाने वाली 50-50 टबैस्को मिर्च दी गई थीं लेकिन 9 अन्य प्रतियोगियों में शामिल शुआइहुई ने जीत दर्ज की.

वहीं लोगों की इसी पसंद के मद्देनजर दुनिया में किस्म किस्म की मिर्ची उगाई जाती हैं और उन्हीं में एक किस्म है टबैस्को पेपर की. कहते हैं यह मिर्ची मेक्सिको में उगाई जाती है और इसका स्वाद तीखा होता है और खास तौर पर सॉस या सिरका बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. वहीं बताया गया है कि यह देखने में मध्यम आकार की हल्की मोटी सी मिर्च होती है और मिर्चियों की किस्मों में दिलचस्पी रखने वाले इस मिर्च को खासा पसंद करते हैं. 

अपने आप बढ़ने लगा फ्रीज में रखी लौकी का साइज़ और फिर...

मोदी की जीत से सबसे ज्यादा खुश है यह आइसक्रीम वाला, दे रहा 50% डिस्काउंट

PM मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले लोगों के लिए 48 घंटे से बन रही है दाल रायसीना

 

You may be also interested

1