Trending Topics

विधवा महिला की दूसरी शादी के लिए यहाँ करवाया जाता है घिनौना काम

ghana tribal rituals African tribal rituals and ceremonies Traditional

आप सभी जनते ही होंगे कि शादी जीवन का अहम हिस्सा है जो हर किसी के लिए महत्वपूर्ण होता है. ऐसे में दुनिया की हर लड़की इंतज़ार करती है कि उसकी शादी हो जाए और फिर वह अपने ससुराल वालों को खुश रखे. ऐसे में शादी के बाद लड़की का सुखी जीवन उसके जीवन में नई खुशियाँ लेकर आता हैं, लेकिन एक महिला के लिए ये खुशियाँ तब तबाह हो जाती है जब वह विधवा हो जाती हैं. जी हाँ, क्योंकि इसके बाद महिला को अकेले रहना पड़ता है. ऐसे में कुछ जगह ऐसी भी है जहाँ महिला की दूसरी शादी करवा दी जाती है.

जी हाँ, ऐसे में एक जगह ऐसी है जहाँ विधवा महिला की दूसरी शादी करवाने के लिए एक अजीब परम्परा बनाई गई है. जी हाँ, एक विधवा फिर से विवाह करके अपने जीवन में खुशियों का आगमन कर सकती हैं.,लेकिन आज भी समाज में ऐसे कई रस्मो-रिवाज हैं जो उन्हें मजबूर करते हैं. अब आज हम आपको एक ऐसी ही अजीब परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें विधवा महिला को शादी से पहले घिनौना काम करना पड़ता हैं.

दरअसल ऐसी ही हैरान कर देने वाली परंपराएं निभाई जाती हैं पूर्वी अफ्रीका में. जी हाँ, पूर्वी अफ्रीका में, कुछ ऐसी ही हैरान कर देने वाली परंपराएं निभाई जाती हैं, जहां कई तरह की अलग-अलग प्रकार की जनजातियां पाई जाती हैं और इन सब के अलग-अलग विवाह अनुष्ठान होते हैं. इसी के साथ यहां एक अजीब सी परंपरा चल रही हैं जिसे घाना नाम की जनजाति के द्वारा विधवा महिला की आत्मा की शुद्धि की जाती है. परंपरा के अनुसार यहाँ विधवा महिलाओं को अपनी आत्मा को शुद्ध करने के लिए एक अजनबी इंसान के साथ रात गुजारनी होती है और इस रात के गुजरने के बाद ही उसकी दूसरी शादी करवाई जाती है.

गूगल ने वोट देने के लिए लोगों को डूडल बनाकर किया प्रोत्साहित

इस वजह से कोई हवाई जहाज तिब्बत के ऊपर से नहीं गुजरता

यहाँ जानिए फ़िल्म की शुरुआत में दिए गए 'फ़िल्म सर्टिफिकेट' का अर्थ

 

1