Trending Topics

एक मिनट में हथोड़े जैसे हाथ से तोड़ दिए 122 नारियल

Most coconuts smashed in a minute

आपने कई नारियल तोड़े होंगे अपनी अब तक की लाइफ में. लेकिन एक नारियल तोड़ने में आपको करीब 2 या 4 मिनट तो लग ही जाते होंगे. काफी हार्ड होता है ये जो इतनी  जल्दी नहीं टूटता. लेकिन आज हम ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे.

गिनिक्स रिकॉर्ड बनाना जैसे अब मज़ाक बन गया है. हर कोई अपने कारनामे से ये रिकॉर्ड बनाने में लगा रहता है अभी हाला ही में एक और ऐसा ही रिकॉर्ड बना है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. दरअसल, ये अनोखा नज़ारा केरल में देखने को मिला जिसमे एक शख्स ने 60 सेकण्ड्स में सौ से ज्यादा नारियल तोड़ डाले. जी हाँ, अचरज तो होगा ही लेकिन ये सही भी है.

केरल का ये शख्स है 'अभिश पी डोमिनिक'. इसी कारनामे में इनका नाम गिनीज़ बुक में भी दर्ज करा दिया है. डोमिनिक ने इससे पहले कोट्टयम सिटी में एक ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया था. इतना ही नहीं उन्होंने इसके पहले करीब 118 नारियल तोड़े थे और इस बार उन्होंने 122 नारियल तोड़कर अपना ही रिकॉर्ड ब्रेक आकर दिया है.

इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे आप देख सकते हैं, कि छोटी दीवार पर एक लंबी लाइन में 140 नारियल रखा होता है. वो नारियल तोडना शुरू करते हैं और एक मिनट में वो 122 नारियल ही तोड़ पाते हैं. लेकिन ये भी बड़ी बात है. इस पर अभिष कहते हैं "मैंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला किया, क्योंकि मैं एक दूरदराज गांव से हूं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हमारे में से किसी के लिए एक सपना है." "मैं मजबूत दृढ़ संकल्प का  व्यक्ति हूं और मैं इंसानों की इच्छाशक्ति पर दृढ़ विश्वास करता हूं." चलिए आपको दिखा देते हैं ये वायरल वीडियो जो आपको भी हैरान कर देगा.

Amazing Beach : जापान के इस Beach पर रहता है हमेशा एक सा मौसम

इन लोगो की हड्डियों से बना है ये हड्डियों वाला चर्च

 

Recent Stories

1