Trending Topics

दो महिलाओं ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा है तारीफ़

These women saved the lives of the youth

आजकल कई ऐसी खबरें सामने आ जाती हैं जो हैरान कर जाती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही एक खबर. जी दरअसल यह खबर है छत्तीसगढ़ के मुंगेली की. यहाँ की दो महिलाओं की बहादुरी और तेज़ी से फ़ैसले लेने की सभी जगह तारीफ़ हो रही है. जी दरअसल दोनों महिलाओं ने नदी में डूब रहे दो लोगों की जान बचा ली. मिली जानकारी के अनुसार यहां बाढ़ में तीन शख़्स नदी के बहाव के साथ बहे जा रहे थे, तब ही दोनों महिलाओं ने अपनी बहादुरी दिखाई. 

उस दौरान दोनों ने अपनी साड़ी के द्वारा उन्हें पकड़ लिया. जी हाँ और ऐसे दो लोग डूबने से बच गए. वहीं इस दौरान एक अन्य शख़्स साड़ी नहीं पकड़ पाया और नदी में डूब गया. आप सभी को बता दें कि दोनों महिलाओं के नाम 40 वर्षीय पूर्णिमा केवंत और 35 वर्षीय पंचवती है और इस समय दोनों के साहस के हर कोई गुणगान कर रहा है. वैसे जो घटना घटी है वह 19 अगस्त की है.

आपको बता दें कि इस घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिमा और पंचवती छिंदभोग गांव में नहा रही थी. उस दौरान उन्होंने देखा कि तीन लोग नदी में डूब रहे हैं. फिर क्या था दोनों ने नदी में तैरकर उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन बहाव बहुत तेज़ था. इस कारण दोनों सफल ना हो सकी, बाद में दोनों का दिमाग चला और दोनों ने नहाने के बाद पहनने के लिए लाई गई साड़ियों को रॉड में लपेटकर डूब रहे शख़्स की ओर फ़ेंक दिया. उसके बाद एक-एक कर उन्हें नदी से बाहर खींच लिया. वहीं एक अन्य शख़्स साड़ी नहीं पकड़ पाया और डूब गया.

महाराष्ट्र के नौजवानों ने फसल, चूने और लाल रेत से बनाई गणपति की मूर्ति

यह है दुनिया का सबसे बड़ा फूल, अंदर से आती है गंदी बदबू

 

You may be also interested

1