Trending Topics

यह है दुनिया का सबसे बड़ा फूल, 9 साल में खिलता है एक बार

titan arum What the world largest flower

आप सभी ने दुनिया में कई ऐसी चीज़ें देखी होंगी जो अजीबोगरीब होती है ऐसे में आज हम आपको दिखने जा रहे हैं दुनिया का सबसे बड़ा फूल. जी हाँ, यह फूल 1 साल में एक बार ही खिलता है और इस फूल का नाम एमोर्फोफैलस टाइटेनम है. आप सभी को बता दें कि यह फूल 9 साल के बाद खिलता है और इसके खिलने का समय रात का है. वहीं खिलने के केवल  48 घंटे तक ही जीवित रहता है. जी हाँ, कहा जाता है ये दुनिया का सबसे बड़ा फूल है और इसे देखने तो बहुत से लोग आते है. वहीं सबसे बड़ी खराबी जो इस फूल में है वह है इसकी बदबू. 

जी हाँ, यह फूल बदबू बहुत करता है और इसे नाक बंद करके ही देखा जा सकता है. केरल में यह फूल खिलता है और वहां इस फूल को देखने के लिए हजारों लोग जाते हैं. इसे देखने के लिए लोग कतार में खड़े हैं और हर 9 साल बाद लोग इस फूल को देखने के लिए जाते हैं.

दुनिया का सबसे बड़ा फूल केरल में खिलता है और इस फूल को देखने के लिए लोगों को अपनी नाक बंद करनी पड़ती है. वहीं आपको बता दें कि यह फूल इंडोनेशिया के सुमात्रा क्षेत्र में पाया जाता है, जिसे 9 साल पहले यहां लाकर लगाया गया था और यह फूल खिलने के 48 घंटे तक जीवित रहता है लेकिन इसकी खुशबू किसी सड़े मांस की तरह होती है. 

उत्तरप्रदेश की इस जगह पर बना है Pink Zebra कैफे, है बहुत दिलकश

पौधे लगाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल करता है यह किसान

अनोखा है यह कैफे, यहाँ सब कुछ कार्डबोर्ड का बना है

 

1