Trending Topics

अगर आपके पास है 2 करोड़ 16 लाख 87 हज़ार रुपये तो इस गाँव को खरीद सकते हैं आप

Want to Own a Village Spain Salto de Castro is On Sale for Rs 2 pont 1 Crore

दुनियाभर में हर इंसान का सपना होता है कि वो अपने लिए एक मकान ख़रीद सके। हालाँकि दुनियाभर में प्रॉपर्टी के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं और इसी के चलते बहुत से लोगों का ये सपना साकार नहीं हो पाता। हालाँकि आप सोचिये अगर आपको एक ऐसी जगह मिल जाए तो जहाँ आपको बेहद सस्ते में घर नहीं, बल्क़ि पूरा का पूरा गांव ही मिल जाए तो कैसा रहेगा? सुनकर अच्छा लग रहा है तो हम बताते हैं आपको इसके बारे में। इसके लिए आपको स्पेन जाना होगा, क्योंकि, यहां महज़ 2 करोड़ रुपये में पूरा गांव बिकने को तैयार है। जी दरअसल स्पेन में Salto de Castro नाम का एक गांव महज़ 2 करोड़ 16 लाख 87 हज़ार रुपये में बिकने को पूरी तरह तैयार है।

जी हाँ और जो भी ये रकम देगा, वो पूरे गांव का मालिक बन जाएगा। आपको बता दें कि गांव स्पेन और पुर्तगाल की सीमा पर ऊंची पहाड़ियों पर बसा है। जी हाँ और इस गांव में 44 से ज़्यादा घर हैं। केवल यही नहीं बल्कि अलावा, एक होटल, एक स्कूल, एक सामुदायिक स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और एक पुराना सिविल गार्ड बैरक भी मौजूद है।

जी दरअसल इस गांव में तमाम सुविधाएं हैं लेकिन फिर भी ये पिछले 30 साल से वीरान पड़ा है। केवल यही नहीं बल्कि यहां कोई भी नहीं रहता, यहाँ ज़्यादातर इमारतें अब जर्जर हो रही हैं। जी दरअसल, गांव को 1950 के दशक में एक बिजली उत्पादन कंपनी ने मज़दूरों के रहने के लिए बनाया था। उसके बाद साल 1980 में इसे छोड़ दिया गया। उसके बाद गलिशिया के एक शख़्स ने Salto De Castro को साल 2000 के आस-पास पर्यटन स्थल में बदलने के इरादे से ख़रीदा था। हालांकि, मंदी के चलते उनका ये सपना साकार नहीं हो पाया। वहीं अब इस गांव के बिकने की उम्मीद जताई जा रही है।

सबसे अधिक सोता है ये जानवर, इसके बारे में पढ़कर कहेंगे OMG

महिला ने बनाया 101वां जन्मदिन, बताया लंबी उम्र का राज

 

1