Trending Topics

ये है दुनिया की सबसे तीखी आइस्क्रीम

World hottest ice cream is served in this village of Japan

अगर आप आइसक्रीम खाने के शौकीन है तो आज हम आपको एक ऐसी आइसक्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं कि जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल यह आइसक्रीम ठंडक देने के बजाय आपके मुंह से आग निकलवा सकती है. जी हाँ, सुनकर आप कहेंगे हम मजाक कर रहे हैं, हालाँकि यह सच है. जी दरअसल यह आइसक्रीम जापान के छोटे से गांव में हिराता में मिल रही है. इसको मुंह लगाते ही लोग छोड़ देते हैं. जी हाँ और ये गांव पूरी दुनिया में अपनी इसी आइसक्रीम के लिए प्रसिद्ध है. बस यही कारण है कि दुकानदार ने इसे पूरा खत्म करने पर इनाम रखा है. जी दरअसल जो इसे पूरा खा पाया, उससे दुकानदार खुद पैसे नहीं लेता. इस आइसक्रीम को दुनिया की कुछ सबसे तीखी मिर्चों में से एक हैबानेरो ( Habanero) मिर्ची से तैयार की जाती है. बताया जा रहा है इस आइक्रीम को तैयार करने के लिए दुकानदार दुनिया की कुछ सबसे तीखी मिर्चों में से एक हैबानेरो ( Habanero) मिर्ची का इस्तेमाल करते हैं और अब ये खाने वाले की बर्दाश्त पर है कि वो आइसक्रीम को कितना झेल सकता है.

आप सभी को बता दें कि ये मिर्च इतनी तीखी होती है कि दुकानदार खाने वाले से पहले ही अपने कस्टमरों से लिखित में क्लेरिफिकेशन ले लेते हैं कि ग्राहक इसे अपनी रिस्क पर खा रहा है. जी हाँ और इस आइसक्रीम को बनाने के लिए काफी मेहनत की जाती है. हालाँकि ग्राहकों को इसे खाने के लिए और ज्यादा मेहनत करनी होती है.

इस आइसक्रीम को जापान के एक मशहूर रियलिटी शो के रिपोर्टर ने भी ट्राई करने की कोशिश की थी लेकिन खाने के बाद उनकी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि अब वह शायद ही कभी कोई आइसक्रीम ट्राई करेंगे. यह अनोखी आइसक्रीम की शुरुआत साल 2011 में हुई थी. जी दरअसल यहां मौजूद किसानों ने अपना खर्च चलाने के लिए हैबानेरो ( Habanero) मिर्ची की खेती शुरू कर ली, जिसके चार साल बाद लोगों ने इस तीखी मिर्ची को सॉफ्ट सर्व आइसक्रीम में परोसना शुरू किया. उसके बाद यह आइडिया हिट हो गया और दुनिया भर से इस आइसक्रीम को चखने के लिए लोग जाने लगे.

OMG! ये है दुनिया की सबसे महंगी पानी की बोतल

5 साल की बच्ची बन गई लेखिका, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

 

You may be also interested

1