Trending Topics

Meesho की बड़ी पहल, कर्मचारियों को 11 दिनों के लिए दिया ‘रीसेट एंड रीचार्ज ब्रेक‘

Company Announces 11 Day Break For Employees Because Mental Health

एक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए ऐसी घोषणा की है, जिसके बारे में जानकर आप कहेंगे काश हम इस कंपनी का हिस्सा होते। आपको बता दें कि Meesho ने अपने कर्मचारियों को 11 दिनों के लिए ‘रीसेट एंड रीचार्ज ब्रेक‘ देने का ऐलान किया है। जी दरअसल कंपनी का मानना है कि अगर कर्मचारी खुश रहेंगे, तो उनका मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही वे और भी मन लगाकर और मेहनत से काम करेंगे। जी दरअसल मीशो का कहना है कि ये छुट्टियां फेस्टिव सीजन के बाद दी जाएंगी। 

आप सभी को बता दें कि मीशो ने कर्मचारियों की मेंटल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए लगातार दूसरे साल इस तरह की छुट्टियों का ऐलान किया है। मिली खबर के मुताबिक कंपनी ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी है। जी हाँ और कंपनी के मुताबिक, इस पहल का मकसद कर्मचारियों को न केवल काम से पूरी तरह ब्रेक देना है, बल्कि फेस्टिव सीजन के बिजी शेड्यूल के बाद उनके मानसिक स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखना है। 

आपको बता दें कि मीशो के फाउंडर और सीटीओ संजीव बर्नवाल ने बीते बुधवार को एक ट्वीट किया और इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, अच्छे मेंटल हेल्थ के साथ ही वर्क लाइफ को बैलेंस किया जा सकता है। इसी के चलते हमने लगातार दूसरे साल अपने कर्मचारियों को 11 दिन का ब्रेक देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही संजीव ने बताया कि ये छुट्टियां फेस्टिव सीजन की व्यस्तता को ध्यान में रखते हुए 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक दी जाएंगी।

OMG! हर साल एक भारतीय 50 किलो खाना बर्बाद कर रहा

ये है भारत की पहली ट्रेन जहाँ मिलता है सिर्फ़ शुद्ध और शाकाहारी खाना

 

1