Trending Topics

रहस्यमयी घटनाओं से भरा है यह जंगल, जो जाता है लौटकर नहीं आता

Hoia Baciu Transylvania Haunted Forest

दुनियाभर में कई ऐसी जगह हैं जो बहुत डरावनी और अजीब है. आज ऐसे में हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं ‘होया बस्यू’ की , जिसे दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक कहते हैं. जी दरअसल यहां घटने वाली रहस्यमयी घटनाओं के कारण ही इस जगह को 'रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' कहा जाता है. आपको बता दें कि यह कुख्यात जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, और क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम दिशा में मौजूद है. वहीं यह जंगल लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है और ऐसा कहते हैं कि यहां सैकड़ों लोग लापता हो गए हैं. 

जी हाँ, इस जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े हैं और वह दिन के उजाले में खूंखार नजर आते हैं. इसी के साथ इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं और इसके अलावा ऐसे भी कहते हैं कि यहां कई लोग रहस्यमयी तरीके से गायब भी हो चुके हैं. आपको बता दें कि होया बस्यू जंगल को लेकर पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था और काफी साल पुरानी बातों को माने तो वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था.

इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं लेकिन सभी गायब हो गए. वहीं कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने कहा था उसने इस जंगल में एक उड़नतस्तरी देखी थी. वहीं यहाँ आने वाले पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का जिक्र किया है जो चौका देने वाली रहीं हैं.

ये है दुनिया की सबसे हल्की मिठाई

इस केकड़े ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, है दुनिया में सबसे महंगा

महिला की लार ग्रंथि में हुई 53 पथरियां और फिर...

 

1