Trending Topics

इस लड़की ने खुद से रचाई शादी

Sologamy Marriage

खुद से प्यार करना आसान नहीं है, हालाँकि दुनिया में बहुत से लोग खुद से प्यार करते हैं लेकिन इस लड़की जैसा नहीं! जी दरअसल हम बात कर रहे हैं क्षमा बिंदु की. गुजरात की इस लड़की क्षमा बिंदु ने बिना दुल्हा ही शादी रचाई है और अब उसकी शादी के फोटोज सामने आये हैं. क्षमा ने अपने दिल की सुनी और "सोलोगैमी" Sologamy Marriage (एकल विवाह) करके दुनिया को दिखा दिया, अपनेआप से प्यार करना कितना ज़रूरी है. जी हाँ और अब वो भारत की पहली महिला बन गयी हैं, जिन्होंने ख़ुद से विवाह किया है. आप सभी को बता दें कि आज हम आपको उनकी ट्रेंड हो रही वेडिंग तस्वीरें (Sologamy Marriage Pics) दिखाने जा रहे हैं जो साबित करती हैं, "सेल्फ़ लव बहुत ज़रूरी है". 

आपको यह भी जानकारी दे दें कि क्षमा बिंदु वडोदरा (गुजरात) की रहने वाली हैं. जिनकी उम्र 24 वर्षीय है. वह पेशे से एक "डिजिटल क्रिएटर हैं". जी हाँ और हाल ही में वो रातों रात इंटरनेट सेंसेशन बन गयी जब उन्होंने ख़ुद से शादी की घोषणा की.

वैसे उन्होंने अपनी शादी की तारीख वैसे 11 तो जून को तय की थी, लेकिन, कॉन्ट्रोवर्सी से बचने के लिए उन्होंने 8 जून को ही शादी कर ली. आपको यह भी बता दें कि क्षमा जिस मंदिर में विवाह करने जा रही थी, वहां के पंडित ने भी मना कर दिया था.

जी दरअसल, पंडित जी को यह लगा कि शायद ये "मांगलिक दोष" को हटाने के लिए शादी है. हालाँकि जब सच्चाई सामने आयी, तो उन्होंने तुरंत इस विवाह के लिए इनकार कर दिया और कहा, "हमारे हिन्दू धर्म में इन चीजों के लिए कोई जगह नहीं है."

उसके बाद क्षमा पीछे नहीं हटी और उन्होंने निर्णय लिया कि, वो टेप पर सारे मंत्रों को चलाकर अकेले ही ये शादी करेंगी. अंत में उन्होंने बीते 8 जून को खुद से शादी कर ली.

You may be also interested

1