Trending Topics

जानिए क्या है गोल्डफिश का असली नाम

Know what is the real name of goldfish

कैरासियस ऑराटस वह नाम है जिसका इस्तेमाल वैज्ञानिक समुदाय में सुनहरी मछली के संदर्भ में भी किया जा रहा है। हिंदी में देखा जाए तो सुनहरी मछली का वैज्ञानिक नाम कैरासियस ऑराटस कहा जा रहा है। यह शब्द अंग्रेजी में भी नजर आ रहा है। कैरसियस ऑराटस, जिसे अक्सर सुनहरी मछली के रूप में भी पहचाना जाता है, सजावटी मछली की एक प्रसिद्ध प्रजाति है जिसे बहुत से लोग अपने घरों में पालतू जानवर के रूप में रखने का आनंद भी ले रहे है।

इस वजह से, मैंने फैसला किया कि आज मैं आपके साथ सुनहरी मछली का वैज्ञानिक नाम  शेयर करने जा रहे है। साथ ही आपको सुनहरी मछली के बारे में भी जानकारी दी जाएगी जिसे छोटी या बड़ी के रूप में वर्गीकृत किया जाने वाला है।

यदि ऐसा है, तो मैं आपसे अनुरोध करना चाहूंगा कि आप इस पृष्ठ को पूरा पढ़ें ताकि Goldfish के scientific name के संबंध में आने वाले किसी भी और सभी प्रश्नों का शीघ्र समाधान भी किया जा रहा है। इसलिए, बिना किसी देरी के, चलिए शुरू करते हैं।

Goldfish का क्या नाम है?: गोल्डफिश को आमतौर पर गोल्डफिश के नाम से भी पहचाना जाता है। “Goldfish” शब्द कई प्रकार की मछलियों को संदर्भित करता है जो परिवार के कार्प से संबंधित बताए जा रहे है। वे अक्सर ठंडे या धीरे-धीरे चलने वाले पानी की सेटिंग में खोजे जाते हैं।

You may be also interested

1