Trending Topics

सिर्फ शराब पीकर इस व्यक्ति ने घटाया वजन

Ohio man loses 44 pounds with liquid diet consisting of beer for 46 days

आज के समय में लोग अपनों को बीयर से दूर रहने के लिए कहते हैं क्योंकि वह घातक है लेकिन आज हम एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बीयर पीकर आपका वज़न घटाया है. जी हाँ, यह अमेरिका का एक ऐसा शख़्स है जिसने बीयर पीकर अपना 20 किलो वज़न घटाया है और हर किसी की ये धारणा बदल दी है कि इससे वजन बढ़ता है.  आप सभी को बता दें कि बीयर पीकर अपना वज़न कम करने वाले इस व्यक्ति का नाम Del Hall है. ये अमेरिका की ओहियो सिटी में रहते हैं. इनका दावा है कि इन्होंने पूरे 46 दिनों तक बीयर पीकर अपना वज़न घटा लिया है. बताया गया है कि इस बात का आइडिया डेल को 16वीं शताब्दी में भिक्षुओं(Monks) द्वारा इस्तेमाल की जा जाने वाली लिक्विड डाइट से आया. 

जी हाँ, उन्होंने यह तय किया कि वो भी 46 दिनों लिक्विड डाइट पर रहेंगे और इसके लिए उन्होंने बीयर को चुना. हाल ही में Del ने बताया कि वह अमेरिका की Cincinnati’s Fifty West Brewing Company में काम करते हैं.

वहीं ईसाई धर्म में Lent नाम का एक धार्मिक अनुष्ठान(उपवास) किया जाता है और ये भी 46 दिनों का होता है. यही एक और वजह थी कि इन्होंने बीयर के ज़रिये ये उपवास रखने की ठानी. इसी के साथ उन्होंने बताया कि उन्हें यकीन नहीं था कि वो ऐसा कर पाएंगे लेकिन 46 दिन कैसे गुज़र गए, उन्हें पता ही नहीं चला. वहीं Del का वज़न पहले 132 किलोग्राम था लेकिन अब उनका वज़न करीब 112 किलो हो गया है. आगे उन्होंने ये भी बताया कि ''इस दौरान उन्होंने कोई चीटिंग(Cheat Day) भी नहीं की. वह केवल बीयर डाइट पर रहे लेकिन बीमार नहीं हुए. वहीं इन 46 दिनों के बाद वो पहले से ज़्यादा हेल्दी और यंग फ़ील करने लगे हैं.''

चला रहा था कार और नहीं पहना हेलमेट तो कट गया चालान

यहाँ सोने की कमोड में पॉटी करते हैं लोग

इनकी मूछ देखकर इनसे जरूर मिलना चाहेंगे आप

 

1