Trending Topics

कौन कहता है पैसे पेड़ पर नहीं उगते? इस पैसों के पेड़ को ही देख लीजिये

paiso ka ped

आज तक अपने सिर्फ पेड़ो के पेड़ के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बता रहे हैं जिसपर सच में पैसे लगते हैं. सुनकर आप भी हैरान हो गए होंगे ना और ये जानने के लिए ही उत्सुक होंगे कि आखिर ये पेड़ है कहा? तो चलिए आपकी दिलचस्पी को और ज्यादा ना बढ़ाते हुए हम आपको इस पेड़ के बारे में बता ही देते हैं. ये पेड़ ब्रिटेन में है जो दुनियाभर में फेमस है.  ये पेड़ पीक डिस्ट्रिक्ट में मौजूद है जो पूरा का पूरा पैसो से ही जड़ा हुआ है. 

 

ये पेड़ करीब 1700 साल पुराना है लेकिन एक बात हम आपको बता दें कि इस पेड़ पर पैसे उगे नहीं है बल्कि जड़े हुए हैं. हैरानी वाली बात ये है कि इस पेड़ पर सिर्फ ब्रिटेन के ही नहीं बल्कि दुनियाभर के अलग-अलग देशों के सिक्के जड़े हुए हैं. लेकिन ये सवाल आपके भी दिमाग में आ रहा होगा कि आखिर क्यों इस पेड़ पर इतने सारे सिक्के जड़े हैं? दरअसल वेल्स के पोर्टमेरियन गांव में लगा ये पेड़ अब एक एक फेमस टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है. इस पेड़ पर ऐसी कोई भी जगह खाली नहीं है जहां सिक्के लगे हुए हो. 

इस पेड़ को लेकर अलग-अलग लोगों द्वारा अलग-अलग बातें सुनने में आती हैं. कई लोगों का ऐसा कहना है कि इस पेड़ पर सिक्का लगाने से सभी मनोकामना पूरी होती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. वहीं कुछ लोग ऐसा भी कहते हैं कि इस पेड़ पर डिवाइन पावर का वास है. 

Omg... इस मोची की महीनेभर की कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

इस 5 साल की बच्ची के पीछे लोग हो रहे हैं दीवाने, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

Recent Stories

1