Trending Topics

प्रथा के चलते यहाँ लड़की को मानते हैं सार्वजनिक सम्पत्ति और करते हैं यह काम

Devdasi pratha hindi news

आप सभी जानते ही होंगे कि हमारे देश में अंधविश्वास ने लोगों को अपनी कैद में कर रखा है और इसके आगे वो कुछ समझना ही नहीं चाहते. ऐसे में आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप हैरत में पद जाएंगे. जी दरअसल यह खबर गाँव की है. गाँव में एक प्रथा चली आ रही है और इस प्रथा को देवदासी प्रथा कहा जाता है. इस प्रथा के अनुसार उस बच्ची को मंदिर को समर्पित किया जाता है जिस बच्ची के बालों में जूं पड़ जाती है कहा जाता है इस गाँव में अगर किसी गरीब परिवार की बेटी के साथ ऐसा हो जाये तो उसे खुद को एक प्रथा के अनुसार भगवान को समर्पित करना पड़ता है और उस प्रथा का नाम देवदासी है. 

केवल इतना ही नहीं, यहां पांच लोग मिलकर उस लड़की के कपड़े उतारते हैं और इन सब के बाद ये कह सकते हैं कि लड़की की जिंदगी का नर्क शुरू हो जाता है. जी हाँ, इन सभी में सबसे हैरानी की बात तो यह है कि उस लड़की की जिंदगी भर शादी नहीं होती है.

वही इस प्रथा के अनुसार बताया जाता है वह अपनी बाकी की जिंदगी मंदिरों में रहकर ही गुज़ारती है और वहीं इस तरह की लड़की को सार्वजनिक संपत्ति माना जाता है जिसके साथ कुछ भी किया जा सकता है. जो चाहे उसके साथ कुछ भी कर सकता है. वहीं यह भी कहा जाता है कि यह सब होने के बाद अंत में इन लड़कियों को वेश्यालयों में भेज दिया जाता है जहाँ वह अपनी पूरी जिंदगी गुजारने के लिए मजबूर हो जाती हैं.

इस गांव में पति के मरने के बाद भी महिलाएं नहीं होती हैं विधवा

यहाँ महिलाओं की उंगलियां बेरहमी से काट दी जाती है, वजह जानकर आग बबूला हो उठेंगे

इस लड़की के साथ रोज बिस्तर पर सोता था जहरीला कोबरा सांप

 

You may be also interested

Recent Stories

1