Trending Topics

कुछ ऐसे अंधविश्वास जिन्हे आज भी लोग मानते हैं

Weird Superstitions Around the World

आप सभी को बता दें कि आज भी अन्धविश्वास पूरी दुनिया में फैले हुए है. ऐसे में छोटे इलाकों में ऐसे अन्धविश्वास को और भी पनाह दी जाती है जहाँ कोई समझाने वाला नहीं होता है. जी हाँ, अगर बात करें हमारे भारत देश की तो यहाँ भी कई अंधविश्वास माने जाते हैं जैसे बिल्ली का रास्ता काटना, छींकना आदि. वहीं कई अन्धविश्वास ऐसे भी है जिनके बारे में सुनकर आश्चर्य होता है और वह बाहर के देशों में माने जाते हैं. आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा आरहे हैं. आइए बताते हैं.

* कहते हैं मिस्र में यदि आप खाली कैंची चलाते है तो इसे बुरा समझा जाता है और यदि इसे खुला छोड़ दिया जाए तो इसे दुर्भाग्य समझा जाता है. * वहीं मिस्त्र में ही अगर कोई आदमी सबसे पहले उल्लू को देख लेता है तो इसे दुर्भाग्यशाली माना जाता है.

* बात करें अन्य देश की तो 4 नंबर को चीन में अच्छा नहीं माना जाता है. यहाँ तक की चीनी भाषा में इसका उच्चारण भी मौत जैसा होता है. * अब बात करें फ्रांस की तो यहाँ कुत्ते की गंदगी पर बायां पैर रख देते हैं तो यह शुभ होता है, लेकिन यदि आपने दांया पैर रख दिया तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होता है. * अब बात करें लिथुआनिया की तो यहाँ अगर आप घर के अंदर सीटी बजाते हैं तो ऐसे शैतानों को बुलाते हैं जो कि आपको ही डराते हैं.

यहाँ कुंवारे लोग देते हैं टैक्स, वजह जानकर सर पकड़ लेंगे आप

इस वजह से बाइक के पीछे दौड़ लगाते हैं कुत्ते

यहाँ सांता से डरते हैं बच्चे, क्रिसमस पर नहीं करते इंतज़ार

 

1