Trending Topics

पेड़ों पर रहते हैं यहाँ के लोग, खूब होती है वैश्यावृत्ति

The Korowai tribe who live in tree houses in Indonesia

आज के समय में भी कई प्रजातियां ऐसी पाईं जाती हैं जो अजीबोगरीब होती है फिर वह इंसान की हो या जानवरों की. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जनजाति और उनकी परंपरा के बारें में बताने जा रहें हैं, जो शायद ही अभी तक आपने कहीं सुनी होगी. जी हाँ, देश भर में कई तरह की जनजातिया और कई अलग अलग तरह की परंपराओ को मान्यता दी जाती हैं जो आप सभी ने सुनी और देखी ही होंगी. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. 

जी हम जिसकी बात कर रहे हैं वह इंडोनेशिया में स्थित पापुआ प्रांत के घने जंगलों में कोरोवाई नाम की जनजाति की है. जी हाँ, दुनिया में केवल यहीं एक जनजाति हैं, जिसे नरभक्षी कहा जाता हैं और पहली बार साल 1974 में ये जनजाति सबके सामने आई थी. जी हाँ, इस जनजाति को देखने के लिए लोग दूर दूर से आते थे लेकिन साल 1999 में इस जनजाति ने आम लोगों के साथ अपना रिश्ता खत्म कर लिया.

बताया जाता है इस जनजाति को जंगलों में पेड़ों पर देखा जाता है जहाँ यह रहते हैं और इंसानों से दूर रहकर ये कुछ अनोखा ही काम करते हैं.  जी हाँ, यह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते और खुद को सुरक्षित रखने के लिए जंगल में रहते हैं. इसी के साथ इस जनजाति के लोग अपने भगवान को पूरी आस्था से मानते हैं और इसी के साथ यहां वेश्यावृति काफी अधिक होती थी. 

दुनिया में सिर्फ 43 लोगों के पास है यह ब्लड ग्रुप

इस शहर में दिखा अनोखा जीव, घर से बाहर नहीं निकल रहे लोग

इस रेगिस्तान में होता है बीमारियों का इलाज

 

1