Trending Topics

इस गांव में जश्न मनाकर निकाली जाती है शवयात्रा

weird death rituals

इस दुनिया में कई अलग-अलग प्रकार की हैरान कर देने वाली परम्पराए निभाई जाती है और जब बात हो हमारे देश की ही तो यहाँ तो हर गांव और राज्य में अलग-अलग तरह की हैरान कर देने वाली परम्परा निभाई जाती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी परंपरा के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. आमतौर पर जब कोई इंसान मरता हैं तो ये सभी के लिए दुखभरी खबर होती है लेकिन आज हम आपको एक गांव के बारे में बता रहे हैं जहां किसी के भी प्रियंजन के मर जाने के बाद उनका क्या करते है? 

 

हम बात कर रहे है तेलंगाना के सबसे मॉडल गांव गंगादेवी पल्ली की जहां पर किसी भी इंसान की मौत के बाद दुःख नहीं बल्कि जश्न मनाया जाता है. जी हाँ... सुनकर तो आप भी हैरान हो गए होंगे और ये ही सोच रहे होंगे कि जहां एक ओर किसी भी इंसान के मरने के बाद लोग रोते है और यहाँ लोग रोने की जगह इसका जश्न मनाते है.  इस गांव में अलग ही तरह से इंसान की शवयात्रा निकाली जाती है. 

यहाँ के लोग किसी के चले जाने पर भावुक तो होते ही है लेकिन उनकी शवयात्रा को यादगार बनाते है. दरअसल इस गांव के लोगो का ऐसा मानना है कि मरने वाले इंसान ने उन सभी लोगो के साथ तो दुनिया में ख़ुशी-ख़ुशी पल बिताए थे और इसलिए अब जब वो इंसान भगवान् के पास जा रहा है तो भी उसे ख़ुशी-ख़ुशी ही उसे इस दुनिया से अलविदा करना उन लोगो का कर्त्तव्य है. 

इसलिए इस गांव में वाद्ययंत्रों की थाप पर सभी लोग नाचते-गाते हुए मृत इंसान की शवयात्रा लेकर जाते है. 

यहाँ बच्चों की सुनाई जाती है भूत की डरावनी कहानिया, वजह हैरान करने वाली

यहाँ बुढ़ापे में भी जवान रहती है महिलाऐं, कभी भी कर देती है बच्चें पैदा

इस बिल्ली के पास है अनोखी शक्तियां, बताती है भविष्य

 

You may be also interested

Recent Stories

1