Trending Topics

अब सुनाई देगी नई कॉलरट्यून-नई आवाज़, अमिताभ वाली कॉलरट्यून हुई बंद

Amitabh Bachchan Covid Caller Tune Out government has replaced it with a new caller tune

"नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। Covid-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फ़र्ज़ है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं।" आजकल हम जब किसी को कॉल करते हैं तो हेम यह आवाज सुनाई देती है जो अमिताभ बच्चन की होती है। वैसे अब वह आवाज नहीं सुनाई देगी। यह सुनकर आप हैरान रह गए ना लेकिन यह सच है। जी दरअसल 15 जनवरी यानी कि आज से अमिताभ बच्चन की आवाज़ वाली Covid कॉलरट्यून बंद कर दी गई है और अब एक नयी कॉलरट्यून आ गई है। 

अब आप जब किसी को फ़ोन लगाएंगे तो कॉलरट्यून में आपको जो आवाज सुनाई देगी वह है जसलीन भल्ला की। जी दरअसल अब सरकार कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता फैलाना चाहती है इसलिए कॉलरट्यून को बदला जा चुका है। अब नई कॉलरट्यून में लोगों को टीके को लेकर जागरूक किया जाएगा और ये संदेश दिया जाएगा कि वो किसी भी अफ़वाह पर भरोसा न करें।

यह नई कॉलरट्यून में जसलीन भल्ला की आवाज होगी। वैसे जसलीन भल्ला एक वॉइस ओवर आर्टिस्‍ट हैं और उनकी आवाज़ आप सभी ने दिल्ली मेट्रो, स्पाइस जेट और इंडिगो की फ़्लाइट्स में भी सुनी होगी। खबरों के मुताबिक 30 सेकंड तक बजने वाली नई कॉलरट्यून हिंदी और अंग्रेज़ी, दोनों भाषाओं में होगी और इसे सुनकर लोगों को आनंद आएगा।

पुणे शहर में बनाया जाएगा पहला ट्रैफ़िक गार्डन

खाली जमीन पर लोग फेंकते थे कचरा, BMC ने बना दिया गार्डन

गाजर का हलवा खाने के फायदे सुनकर आप भी कहेंगे OMG

 

1