Trending Topics

मादा अजगर ने दिए 30 अंडे, वन निभाग के कर्मचारियों ने मनाया जश्न

Odisha Forest Dept released 27 python hatchlings that were hatched artificially see pictures

आजकल कई ऐसी खबरें आती हैं जो सुनने के बाद मुँह से निकलता है OMG! आज हम आपको ऐसी ही खबर बताने जा रहे हैं. जी दरअसल यह खबर है मादा अजगर की. हाल ही में मादा अजगर ने 30 अंडे दिए, जिनमें से तीन नष्‍ट हो गए थे. बताया जा रहा है ओडिसा में बारिश से बचाने के लिए अजगर के अंडों को एक कृत्रिम हैचरी में संरक्षित रखा गया था और यहाँ अजगर को एक महीने से ज्यादा समय तक निगरानी में रखा गया. वहीं बताया जा रहा है गाँव वालों ने मादा अजगर को चट्टानों के बीच फंसा देखा था, इसके बाद उन्होंने इस बारे में सूचना वन विभाग और स्नेक हेल्पलाइन को दी.

अब वह इलाके की घेराबंदी करके गर्भवती मादा अजगर की रखवाली कर रहे थे. बताया जा रहा है जब उन अंडों में से बच्चे निकले तो फ़ॉरेस्ट ऑफिसर्स ने केक काटकर उनके जन्म का जश्न मनाया है.

इस बारे में मिली जानकारी के तहत वन निभाग ने चंदका वन रेंज में कृत्रिम रूप से जन्मे अजगर के इन सभी 27 बच्चों को जंगल में छोड़ा है. जब अंडों से अजगर के बच्‍चे निकले तो उन्‍हें खाने के लिए कीड़े-मकोड़े दिए गए और वन विभाग ने सांपों को न मारने तथा उनके अंडों को नष्ट न करने का आग्रह करते हुए जागरूकता अभियान चलाया है. अब इन नन्हे अजगरों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी तेजी से छाई हुईं हैं.

इस केकड़े के पंजे से टूट सकती है आपकी हड्डियां

छठवा फेरा होते ही दुल्हन ने तोड़ दी शादी, वजह कर देगी हैरान

क्या आपने कभी खाया है काला अमरुद, खाने से जल्दी नहीं आता बुढ़ापा

 

You may be also interested

Recent Stories

1