Trending Topics

कैलिफ़ोर्निया की नदी में फंसा ये शख्स, इस तरह बचाई गयी जान

  • June 28, 2017
  • OMG!
man trapped on rock in raging waters rescued

आज हम बात कर रहे हैं कैलिफोर्निया के इमराल्ड पूल्स ट्रेल की जिसे दर्रों, झरनों और ग्रेनाइट पत्थरों के बड़ीं-बड़ीं शिलाओं के लिए खास जाना जाता है। यहां पर हर साल कई पर्यटक आते हैं और यहां की स्विमिंग का मज़ा  लेते हैं। लेकिन अगर सावधानी न हो तो जान जोखिम में भी आ सकती है। इसलिए काफी ध्यान रखा जाता है। कई बार ऐसा देखा गया है लापरवाही की वजह से लोग तेज बहाव में फंस जाते हैं जिससे उनकी जान भी चली जाती है। ऐसा ही इस बार भी हुआ है क्लानी ट्यूनो नाम के एक शख्स के साथ जो बीच धारा में फंस गया था लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी जो वो बच गया वर्ना बच पाना मुश्किल ही था। 

दरअसल, कैलिफोर्निया हाइवे पैट्रोल विभाग को एक फोन आया कि एक शख्स इमराल्ड पूल्स से तेज बहाव के साथ बह गया है अभी वह ज्यादा दूर नहीं गया होगा उसको बचाया जा सकता है .

इसके तुरंत बाद ही टीम अपने काम पर लग गयी तो करीब आधे घंटे बाद उसे निकाल लिया गया। इसका यही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे ये साफ़ दिखाई दे रहा है कि वो नदी के बीच में बनी एक शिला पर बैठे हुए थे।

वो कुछ इस जगह फंसे हुए थे जहाँ से पानी कभी  भी आ सकता था। एल्कीन हल्की चोटों के साथ उन्हें बच्चा लिया गया। देखिए ये वीडियो। 

You may be also interested

1