Trending Topics

इस मंदिर में गलती से भी नहीं जाते लोग, वजह सुनकर डर जाएंगे आप

The Only Yamraj Temple In India Where People Are Scared To Go

आप सभी ने दुनियाभर के कई मंदिरों के बारे में सुना होगा. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. बताया जा रहा है यह मंदिर ऐसा है जिससे लोग डरते हैं. जी हाँ, आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने से लोग डरते हैं. कहा जाता है यह मंदिर बिल्कुल घर की तरह नज़र आता है लेकिन इसके अंदर जाने में लोग कतराते है क्योंकि लोग इस मंदिर के बारे में बहुत कुछ सुन चुके हैं इस वजह से लोग इसे बाहर से ही प्रणाम कर के चले जाते है. 

कहा जाता है कि इस मंदिर में यमराज जी निवास करते है, और यह संसार का इकलौता मंदिर है जहाँ पर धर्मराज का निवास है. वहीं यह मंदिर दिल्ली से करीब 500 किलोमीटर दूर हिमाचल के चम्बा जिले में भरमौर नमक स्थान पर बनाया गया है और इस मंदिर में एक खाली कमरा भी रखा है.

उस कमरे को चित्रगुप्त का कमरा कहा जाता है. वहीं इस मंदिर को देखते हुए लोग सामने से निकल जाते हैं और खूब डरते हैं वह अंदर जाने का भी नाम नहीं लेते हैं. जनश्रुति है कि जब किसी व्यक्ति की मौत होती है, तो यमराज के दूत उस व्यक्ति की आत्मा को पकड़कर यहाँ लेकर आते हैं. उसके बाद यहां पर चित्रगुप्त उस जीवात्मा को उसके कर्मो के अनुसार आत्मा को अपना फैसला सुनाते है और फिर उसको सजा देते है. इस वजह से और यही कारण है कि लोग यहाँ अंदर नहीं जाते हैं.

गलती से भी ना रखे सड़क पर पड़े निम्बू मिर्च पर पैर वरना...

कभी नहीं मरती यह मछली, है 1500 से भी ज्यादा प्रजातियां

लड़कियों के उपयोग किए गए सेनेटरी पेड़ को उबालकर पी रहे हैं लोग

 

You may be also interested

Recent Stories

1