Trending Topics

आपने पढ़े 200 साल पुराने लव लेटर, जानिए क्या लिखा था?

Napoleon 200 year old love letters to wife sold for 97 lack

दुनियाभर में कई पुरानी चीज़ें हैं जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. ऐसे में सालों पुरानी चीज़ों का शौक़ कई लोगों को होता है और लोग उसे खरीदते भी हैं. ऐसे में जब ऐसी चीज़ें बिकती हैं तो इसकी कीमत भी कहीं अधिक होती है. ऐसे ही नेपोलियन के 200 साल पुराने कुछ प्रेम पत्र थे जो करोड़ों में बिके थे. जी हाँ, आज हम आपको इन्हीं अनोखे प्रेम पत्रों से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. आइए आपको बताते हैं क्या लिखा था उन लव लेटर्स में. 

जी दरअसल फ्रांस के सम्राट नेपोलियन बोनापार्ट द्वारा 200 साल पहले अपनी पत्नी जोसेफिन को लिखे गए तीन प्रेम पत्र कुल 5,13,000 यूरो यानी करीब 3 करोड़ 97 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं. मिली खबरों के मुताबिक़ ये प्रेम पत्र साल 1796 से 1804 के बीच लिखे गए थे, जिसकी नीलामी गुरुवार को फ्रांस के ड्रोउट नीलामी घर में हुई. वहीं साल 1796 में इटली अभियान के दौरान लिखे गए एक पत्र में नेपोलियन ने लिखा है, 'मेरी प्यारी दोस्त, आपकी ओर से मुझे कोई पत्र नहीं मिला. जरूर कुछ खास चल रहा है, इसलिए आप अपने पति को भूल गई हैं.

हालांकि, काम और बेहद थकावट के बीच में सिर्फ और सिर्फ आपकी याद आती है.' इसी के साथ नेपोलियन बोनापार्ट फ्रांस की क्रांति में सेनापति, 11 नवंबर 1799 से 18 मई 1804 तक प्रथम कौंसल के रूप में शासक और 18 मई 1804 से 6 अप्रैल 1814 तक नेपोलियन के नाम से सम्राट रहा. इसी के साथ वह 20 मार्च से 22 जून 1815 में फिर से सम्राट बना और वह यूरोप के अन्य कई क्षेत्रों का भी शासक था. आपको बता दें कि इतिहास में नेपोलियन विश्व के सबसे महान सेनापतियों में गिना जाता है और उसने फ्रांस में एक नई विधि संहिता लागू की थी, जिसे नेपोलियन की संहिता कहा जाता है.

सावन में जरूर जानिए भोले बाबा को नीलकंठ कहने के पीछे का लॉजिक

यहाँ सोमवार नहीं बुधवार को करते हैं भोले की पूजा, जानिए क्या है लॉजिक

साल में केवल नागपंचमी को खुलता है यह मंदिर, जानिए रहस्य

 

1